Blogging se paise keise kamaye: अब easily मिलेगा पैसा 

Blogging se paise keise kamaye: दोस्तों, आजकल के समय में हर किसी को पैसे की जरूरत होती है और हर कोई पैसे कमाना चाहता है ऐसे में अक्सर व्यक्ति गूगल पर ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए यह सर्च करते रहते है इसीलिए आज हम आपको अपने लेख में यही बताने वाले हैं कि Blogging se paise keise kamaye।

ब्लॉगिंग गूगल का ही एक हिस्सा है यानी कि आप जो भी गूगल पर सर्च करते हैं उसके बाद जो भी आपको जानकारी मिलती है वह गूगल स्वयं साझा नहीं करता है, Bloggers ही गूगल पर जानकारी को साझा करते हैं।

 जिससे अगर कोई भी व्यक्ति गूगल पर कुछ भी सर्च करता है तो उसको bloggers की पोस्ट दिखाई देती है और जो व्यक्ति Blogging करते हैं वह blogging करके अच्छे खासे पैसे भी कमा रहे हैं। इसीलिए कई सारे लोगो का सवाल है कि ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाए यह करना काफी आसान है किंतु आपको इसके बारे में सारी बातें पता होनी चाहिए और ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में भी आपको पता होना चाहिए जिसके बारे में आज हम विस्तार से बात करेंगे।

Read: Facebook se paise keise kamaye: अब आसानी से कमाओ पैसे

Adsense

Adsense एक ऐसा रास्ता है जिस को कई सारे ब्लॉगर या फिर यूं कहें कि हर कोई ब्लॉगर इसका इस्तेमाल करके ही पैसे कमा रहा है क्योंकि ऐडसेंस हमको हमारी मेहनत के अच्छे पैसे देता है और हर blogger का सपना होता है कि वह ऐडसेंस से अर्निंग करें।

 ऐसे में हम को भी अच्छे पैसे कमाने हैं तब हमको एक वेबसाइट बनानी पड़ेगी जो वेबसाइट Blogspot और wordpress पर हो सकती है और ब्लॉग पोस्ट लिखना पड़ेगा जिसके बाद आप ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं अगर आपकी वेबसाइट ठीक है तो फिर आपको adsense approval मिल जाएगा नही तो adsense आपकी कमियां ठीक करने को कहेगा उसके बाद फिर से आप अप्लाई कर सकते हैं।

ऐडसेंस आपकी वेबसाइट पर एड्स दिखाता है और जो कोई व्यक्ति आपके वेबसाइट पर आता है और उन्हें एड्स को देखता है या क्लिक करता है तब आपको ऐडसेंस पैसे देता है।

Media.net

कई सारे ब्लॉगर है जो की media.net का भी इस्तेमाल करते हैं इसकी वजह यही है कि कई ब्लॉगर अपनी साइट बनाते हैं और उनको ऐडसेंस अप्रूवल नहीं मिलता है या फिर यूं कहें कि उनका ऐडसेंस सस्पेंड हो जाता है।

जिसके बाद में media.net में अप्रूवल लेकर अपनी वेबसाइट पर ऐड दिखा कर पैसे कमाते हैं और ऐडसेंस के अल्टरनेटिव में media.net एक अच्छा उपाय है। जो की आपको ads दिखाने के अच्छे खासे पैसे देता है इसीलिए अगर आप भी adsense से पैसे नहीं कमा पा रहे हैं तो आप media.net का उपयोग करके भी पैसे कमा सकते हैं।

Ezoic

Ezoic एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके जरिए कोई भी अपनी वेबसाइट पर एड्स दिखाकर पैसे कमा सकता है आज के समय में Ezoic का इस्तेमाल बहुत सारे लोग कर रहे हैं।

इसीलिए अगर आपको भी Ezoic का इस्तेमाल करके पैसे कमाने तब आपको ezoic में अप्रूवल लेना पड़ेगा, इसके बाद आपकी साइट पर एड्स दिखाए जाते है और जिससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं कई सारे bloggers का मानना है कि adsense के बाद दूसरे नंबर पर ezoic सबसे ज्यादा पैसे देता है।

Read: Upwards App se loan keise le; अब मिलेगा घर बैठे लोन

Affiliate Marketing

आज के समय में वेबसाइट तो हर कोई बनाता है लेकिन बात करें Affiliate marketing की तो आप अपनी वेबसाइट में Affiliate marketing कर के भी पैसे कमा सकते हैं अगर आप ऐडसेंस से अच्छे खासे पैसे नहीं कमा पा रहे हैं तो आप Affiliate marketing कर के भी पैसे कमा सकते हैं।

Affiliate marketing में आपको एक प्लेटफॉर्म चाहिए होता है जिसकी मदद से आप अपने प्रोडक्ट को सेल कर सकें और आपके पास एक वेबसाइट है तो आप Affiliate marketing कर सकते हैं इसमें आपको ज्यादा कुछ नहीं करना पड़ता है बस एक कंपनी से जुड़कर उसके प्रोडक्ट के लिंक आपको अपनी वेबसाइट पर शेयर करना होता है और उस प्रोडक्ट की जानकारी देनी है।

अगर कोई व्यक्ति आपके ब्लॉग पर आता है और उसको आपका प्रोडक्ट अच्छा लगता है और वह उसको खरीदता है तब आपको कंपनी कुछ ना कुछ कमीशन देती है यह कमीशन पहले से ही तय रहता है इसीलिए आपको एक अच्छा product चुनना है जिससे आपको अच्छा खासा कमीशन मिले और बहुत सारे लोग उसको खोजते हो।

Sponsor Post

दोस्तों हर कोई ब्लागर अपनी वेबसाइट में आर्टिकल तो पब्लिश करता ही रहता है यानी कि हर कोई ब्लॉगर अपने ब्लॉग पर पोस्ट डालता रहता है ऐसे में उसकी साइट पर अगर अच्छा खासा ट्रैफिक आ रहा है।

 तब स्पॉन्सर पोस्ट कर के भी पैसे कमा सकता है अगर आपकी साइट में अच्छा खासा ट्रैफिक आ रहा है तो लोग आपसे स्पॉन्सर पोस्ट के लिए कहेंगे इसके लिए आप उनसे पैसे चार्ज कर सकते हैं आप यह पैसे अपने ट्रैफिक के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं आपकी वेबसाइट में जितना ज्यादा ट्रैफिक आता है आप उस हिसाब से ज्यादा पैसे भी ले सकते हैं।

 आपको किसी कस्टमर को ढूंढने की भी जरूरत नहीं है एक बार आप की वेबसाइट पर ट्रैफिक आना शुरू हो गया तो लोग आपसे खुद ब खुद कांटेक्ट करेंगे और आपसे स्पॉन्सर पोस्ट के लिए कहेंगे जिससे आप उनसे पैसे कमा सकते हैं।

Guest posting

गेस्ट पोस्ट और स्पॉन्सर पोस्ट कुछ-कुछ एक ही जैसी है लेकिन अगर हम गेस्ट पोस्ट की बात करें तो यह आज के समय में अच्छा खासा पैसा कई ब्लॉगर्स कमा रहे हैं आपको यह तो पता ही होगा कि जब आप अपने आर्टिकल को गूगल पर रैंक करवाते हैं तो उसके लिए मेन चीज आपकी बैकलिंक्स ही होती है।

 अगर आपके पास अच्छी बैकलिंक्स है तो आप गूगल पर आसानी से रैंक कर जाएंगे इसीलिए अगर आप जिस कंटेंट पर काम करते हैं या फिर जिस कैटेगरी पर काम करते हैं उसके तरह अगर कोई और भी कार्य करता है तो आप उससे गेस्ट पोस्टिंग करा कर अपने ब्लॉग के लिए एक बैकलिंक बना सकते हैं।

 जिससे आप भी अपने आर्टिकल को रैंक करवा सकते हैं और अगर आपके पास भी एक ऐसी साइट है जिसकी रेपुटेशन गूगल में अच्छी है और उसमें अच्छा ट्रैफिक आता है तो लोग आपसे गेस्ट पोस्ट के लिए कहेंगे और फिर जब आप अपने ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट डालेंगे तब लोग आपको पैसे देंगे।

Course

आजकल कई सारे ब्लॉगर है जो कि कोर्स बेच कर भी अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं अगर आपके पास भी कोई ऐसी जानकारी है जिसको आप कोर्स में बदल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप भी यह कार्य आसानी से कर सकते हैं।

आपको एक पीडीएफ बनाना है जिसमें आपको एक ऐसी जानकारी साझा करनी है जिसको लोग खोजते हो और वह जानकारी प्रीमियम हो और जब आप एक कोर्स बना लेंगे तो आप अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए या अपनी वेबसाइट के जरिए उस कोर्स के बारे में जानकारी देकर लोगों को आकर्षित कर सकते हैं और किसी को भी वह कोर्स पसंद आता है तब वह आपको कुछ पैसे देकर आपका कोर्स खरीदेगा जिसे आप बेच कर भी पैसे कमा सकते हैं।

Read More: Telegram se paise keise kamaye ?

8 thoughts on “Blogging se paise keise kamaye: अब easily मिलेगा पैसा ”

  1. Wow, fantastic weblog structure! How long have you been running a
    blog for? you make blogging glance easy. The total glance
    of your website is fantastic, let alone the content!
    You can see similar here sklep online

  2. Hey there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good gains.

    If you know of any please share. Thank you! You can read similar
    art here: E-commerce

  3. Hi! Do you know if they make any plugins to help with Search Engine Optimization? I’m trying to get my blog to rank for some targeted keywords
    but I’m not seeing very good gains. If you know of any please share.
    Cheers! You can read similar article here: Sklep online

  4. Hey there! Do you know if they make any plugins to assist with SEO?
    I’m trying to get my site to rank for some targeted keywords but I’m not seeing very good
    success. If you know of any please share. Thank you! You can read similar blog here: Link Building

Leave a Comment